छत्तीसगढ़ में कई पदों पर होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

[ad_1]

Chhattisgarh Police Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है. छत्तीसगढ़ व्यापम द्वारा पुलिस विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियां की जा रही है. छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार, प्लाटून कमाण्डर और उप निरीक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किए जाने वाली प्रारंभिक लिखित भर्ती परीक्षा (PRPE) 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (सीजी) पुलिस भर्ती 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 सितंबर से शुरू है आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर 2022 (रात 11.59 बजे तक) है.  सीजी व्यापम के अनुसार जारी इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 6 नंवबर  को होगी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र 28 अक्टूबर तक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी. उम्मीदवार वहां से डाउनलोड कर सकते हैं. 

जानें इन पदों के लिए योग्यात 
सूबेदार, उप निरीक्षक (विशेष शाखा) और प्लाटून कमाण्डर पद के लिए उम्मीदवारों को किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए. वहीं, उप निरीक्षक (रेडियो) के लिए इलेक्ट्रॉनिक/ इलेक्ट्रिकल टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में 3 वर्षीय डिप्लोमा, उप निरीक्षक के लिए गणित, भौतिक शास्त्र और रसायन शास्त्र में स्नातक और उप निरीक्षक (कंप्यूटर) के लिए बीसीए या बीएससी (कंप्यूटर) डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए.

जानें योग्यता 
इन सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए. वहीं इन पदों के लिए उम्मीदवारों को शारीरिक मानदंडों को भी पूरा करना होगा. 

ये भी पढ़ें:

UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस में कॉन्सटेबल के 534 पदों पर निकली वैकेंसी, स्पोर्ट्स कोटा के तहत होगी भर्ती

Haryana HTET 2022: हरियाणा TET परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब इस डेट तक भरें फॉर्म 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment