जल्द होगा सपना पूरा, पब्लिक सेक्टर बैंकों में इन्हें मिलेगी नौकरी

[ad_1]

​Public Sector Bank Jobs 2022: बैंक में नौकरी करने के इच्छुक अनुसूचित जातियों के उम्मीदवारों के लिए बेहद ही अच्छी खबर है. अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित पुरानी रिक्तियों पर भर्ती की प्रक्रिया आज से पब्लिक सेक्टर बैंक शुरू करने जा रहे हैं.

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला (Vijay Sampla) ने गुरुवार को कहा था कि पब्लिक सेक्टर बैंक अनुसूचित जातियों के लिए चिन्हित बैकलॉग पद पर भर्ती की प्रक्रिया 2 अक्टूबर से शुरू कर देंगे. यह फैसला अनुसूचित जातियों के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं एवं ऋण के मुद्दे पर हुई सार्वजनिक बैंकों के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए हुई बैठक के दौरान लिया गया है.

विजय सांपला ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) के साथ इस बैठक की अध्यक्षता की थी. इस बैठक में अनुसूचित जातियों से जुड़े लोगों को पब्लिक सेक्टर बैंक (Public Sector Bank) द्वारा दिए जाने वाले कर्ज की समीक्षा की गई थी. इसके साथ ही नौकरियों में आरक्षण और पहले से खाली पद पर भर्ती से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई. विजय सांपला ने बताया कि बैकलॉग भर्तियों को पूरा करने के लिए पब्लिक सेक्टर बैंक 2 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक एक भर्ती अभियान चलाएंगे.

साल में दो बार जमा करनी होगी रिपोर्ट
इन बैंकों को एससी समुदाय से जुड़ी शिकायतों का भी 31 दिसंबर तक निपटारा करना होगा. उन्होंने कहा कि बैंक अपनी आरक्षण नीति के बारे में एक रिपोर्ट जमा करेंगे. जिसमें सभी योजनाओं में एससी समुदाय की भागीदारी और भर्ती का उल्लेख होगा. सांपला ने बताया कि बैंकों को प्रत्येक वर्ष में दो बार यह रिपोर्ट तैयार करके भेजनी होगी. इसके साथ ही बैंकों को आउटसोर्सिंग पर रखे गए सभी कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन का भुगतान पक्का करने के लिए भी कहा गया है.

​​Railway Recruitment 2022: ​​ईस्टर्न रेलवे ​में निकली 3 हजार से ​ज्यादा​​​ पद पर भर्ती​, बिना परीक्षा होगा चयन

​​Bank Jobs 2022: बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका, इन बैंकों में निकली 450 से ज्यादा पद पर भर्ती

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment