डीयू के मिरांडा हाउस कॉलेज में लेक्चरर बनने का सुनहरा मौका, जानें योग्यता और करें आवेदन

[ad_1]

DU Recruitment 2022: मिरांडा हाउस कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय ने टीचिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कॉलेज में कुल 18 विषयों या विभागों के लिए की भर्तियां की जाएंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते है. वे आधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीक 18 अक्टूबर 2022 है. 

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 78 असिस्टेंट प्रोफेसर  के पदों पर भर्तियां की जाएगी. ये भर्तियां कॉलेज में कुल 18 विषयों या विभागों के लिए हो रही हैं. कॉलेज को बंगाली, बॉटनी, केमिस्ट्री, कंप्यूटर साइंस, इकोनॉमिक्स, इंग्लिश, हिंदी, जियोग्राफी, हिस्ट्री, मैथमेटिक्स, फिलोस्फी, फिजिक्स, फिजिकल एजुकेशन, पॉलिटिकल साइंस, संस्कृत, सोशियोलॉजी, जियोलॉजी और इलेमेंट्री एजुकेशन जैसे तमाम विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्तियां की जाएगी. 

जानें शैक्षणिक योग्यता 
मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री की हो. पीएचडी डिग्री हो या नेट या स्लेट की परीक्षा पास की हो.

जानें कैसे चेक करें नोटिफिकेशन 
भर्ती के नोटिफिकेशन को देखने और अपनी योग्यता और आयु संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in या मिरांडा हाउस की आधिकारिक वेबसाइट www.mirandahouse.ac.in पर कर चेक कर सकते हैं. 

जानें कैसे करें आवेदन

  • इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट colrec.du.ac.in पर जाएं.
  • इसके बाद ऑनलाइन रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन ऑप्शन चुनें
  • वहां फार्म ऑनलाइन दिखेगा, फार्म भरें और अप्लाई करें.
  • भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल कर रख लें.

ये भी पढ़ें:

UP Police Constable Recruitment 2022: यूपी पुलिस में कॉन्सटेबल के 534 पदों पर निकली वैकेंसी, स्पोर्ट्स कोटा के तहत होगी भर्ती

Haryana HTET 2022: हरियाणा TET परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी, अब इस डेट तक भरें फॉर्म

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment