​साउथर्न रेलवे में निकली 1300 से ज्यादा पद पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

[ad_1]

​Southern Railway Apprentice Recruitment 2022: साउथर्न रेलवे (Southern Railway) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके मुताबिक रेलवे (Railway) में अपरेंटिस पद पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इस भर्ती अभियान के द्वारा कुल 1343 पद भरे जाएंगे. जिनके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दक्षिण रेलवे की आधिकारिक साइट sr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे. भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर 2022 है.

ये है रिक्ति विवरण
भर्ती अभियान के माध्यम से फ्रेशर कैटेगरी के 110 पद और एक्स – आईटीआई कैटेगरी के 1233 पद पर भर्ती की जाएगी.

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार जो इन पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दी गई नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षिक योग्यता की जांच कर सकते हैं.

उम्र सीमा
भर्ती के तहत फ्रेशर पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से 22 साल के मध्य होनी चाहिए. जबकि एक्स- आईटीआई कैटेगरी के उम्मीदवारों की उम्र 15 से 24 वर्ष के मध्य होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह सही मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करें ताकि सिलेक्शन को लेकर उन्हें सूचित किया जा सके.

स्टाइपेंड
चयनित उम्मीदवारों को 6 हजार रुपये से लेकर 7 हजार रुपये तक का वेतन दिया जाएगा.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / महिला उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क का भुगतान करनानहीं होगा. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार दक्षिण रेलवे की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

यहां क्लिक कर चेक करें नोटिफिकेशन

​​Prasar Bharati Jobs 2022: नौकरी पाने का सुनहरा मौका दूरदर्शन ने निकाली कई पद पर वैकेंसी, यहां पढ़ें डिटेल्स

​​DPL Jobs 2022: दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी में निकली 30 पद पर वैकेंसी, ये करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment