AIIMS रायबरेली में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर से लेकर प्रोफेसर तक के पद पर भर्ती, करें अप्लाई

[ad_1]

AIIMS Jobs 2022: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज रायबरेली (AIIMS Raebareli) ने फैकल्टी पद पर भर्ती निकाली है. एम्स के नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के जरिए कुल 100 पद भरे जाएंगे. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.aiimsrbl.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ये भर्ती अभियान 15 नवंबर तक चलेगा.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती के माध्यम से कुल 100 पद भरे जाने हैं. इनमें प्रोफेसर के 28 पद, एडिशनल प्रोफेसर के 22 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 18 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 32 पद शामिल हैं. जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/सरकारी कर्मचारियों को अधिकतम आयु सीमा में 05 साल की छूट दी जाएगी और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3 साल ही रियात मिलेगी.

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
इन पद पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है. जिसे उम्मीदवार नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.

आयु सीमा
अधिसूचना के अनुसार प्रोफेसर और एडिशनल प्रोफेसर पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 58 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. वहीं एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 2,000 रुपये देने होंगे.  वहीं एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1,000 का शुल्क जमा करना होगा. जबकि पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी है.

आवश्यक जानकारी
भर्ती के संबंध में किसी भी सहायता के लिए उम्मीदवार recruitment.aiimsrbl@gmail.com पर ईमेल या 0535-2979770 पर कॉल कर सम्पर्क कर सकते हैं. 

ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें

  • भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत: 1 अक्टूबर 2022
  • भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख: 15 नवंबर 2022

AIIMS Notification 2022

​​IGNOU: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने बढ़ाई यूजी और पीजी कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन करने की तारीख

​​Delhi University: डीयू के यूजी कोर्स में दाखिले के लिए अब तक 2 लाख ने किया आवेदन, जानें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Comment