Army Public School Recruitment 2022: आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2022 विवरण

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2022 | Army Public School Recruitment 2022 | army public school vacancy | army public school official website | आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2022 हिंदी

Army Public School Recruitment 2022: नमस्कार दोस्तों, आप सब लोगों को बता दें की आर्मी पब्लिक स्कूल ने अपने ऑफिशियल साइट पर कक्षा दसवीं, कक्षा बारहवीं एवं स्नातक के अभ्यार्थियों के लिए नई भर्ती का आधिकारिक अधिसूचना जारी किया है। जो भी अभ्यर्थी आर्मी पब्लिक स्कूल में नौकरी करने का सपना देखे रहे थे, हाल में आई सीधी भर्ती की पूरी जानकारी ले लें।अभ्यर्थियों का चयन केवल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती की आवेदन अंतिम तिथि 9 मई 2022 एवं 13 मई 2022 तथा 21 मई 2022 पदों के अनुसार रखा गया है।

Army Public School Recruitment Apply 2022
Army Public School Recruitment Apply 2022

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2022

यहां इस लेख में, हमने उन सभी उम्मीदवारों (Army Public School Recruitment) के लिए विस्तृत पात्रता को अपडेट किया है जो वास्तव में अपने करियर के बारे में गंभीर हैं। तो आपको नीचे जाना होगा और यहां से उपलब्ध विवरणों की जांच करनी होगी। एपीएस टीजीटी पीजीटी पीआरटी 2022 अधिसूचना डाउनलोड करने और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एक सीधा लिंक इस लेख के नीचे संलग्न है। अधिक अपडेट के लिए आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं।

Overview Of Army Public School Recruitment 2022

संगठनआईआरसीटीसी फॉर्म 2022
कुल रिक्तियांनही बताया गया है
स्थानसभी राज्यों के लिए
पोस्ट का नामविभिन्न
मोड लागू करनाऑफलाइन
आरंभ तिथि04/05/2022
अंतिम तिथि9 मई 2022 एवं 13 मई 2022 तथा 21 मई 2022
आधिकारिक वेबसाइटयहाँ क्लिक करें

यह भी देखें

आप सबको बता दें की यह उन उम्मीदवारों (Army Public School Recruitment) के लिए एक बहुत अच्छा अवसर है जो इंडियन आर्मी एव्स पब्लिक स्कूल में पीजीटी टीजीटी और पीआरटी पोस्ट टीचर के रूप में काम करना चाहते हैं। आपको यहां से विवरण एकत्र करने की आवश्यकता है और विवरण के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षक रिक्ति 2022 अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं।

Army Public School Recruitment 2022 Qualification

  • आप सब को बता दें की अभियार्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री यह आप B.ed या M.Ed होना अनिवार्य है।
  • किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज के प्रशासनिक प्रभार का कम से कम 3 वर्ष का अनुभव भी रखता हो।
  • मान्यता प्राप्त स्कूल के हायर सेकेंडरी स्कूल या शिक्षण प्रशिक्षण में 5 वर्ष का अनुभव रखता हो।
  • 8 वर्ष टीजीटीएस या 5 वर्ष जिसमें 3 वर्ष का शैक्षिक प्रशासनिक एवं 2 वर्ष का शिक्षण शामिल हो।
  • आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त सेकेंडरी स्कूल या शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान मैं अनुभव रखता हो।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2022 आयु सीमा

बता दें की अभ्यार्थियों (Army Public School Recruitment) की आयु 50 वर्ष रखी गई है, तथा पूर्व सैनिकों की आयु 57 वर्ष है एपीएस मथुरा छावनी से नियमित शिक्षकों के मामले में अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष रखा गया है।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2022 वेतन

बता दें की इसके लिए सीबीएसई दिशानिर्देशों के अनुसार अन्य भत्तों के साथ परक्राम्य, उत्कृष्ट मेधावी उम्मीदवारों के लिए विशेष प्रोत्साहन।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया

यह जान लीजिये की अभ्यर्थियों का चयन प्रक्रिया साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा तथा अभ्यार्थी की योग्यता अनुभव प्रबंध द्वारा विचार किए जाने वाले अन्य मापदंडों के आधार पर भी अभ्यार्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

How To Apply For Army Public School Recruitment 2022

चलिए अब देख लेते हैं की आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती 2022 के लिए किस तरह करना है आवेदन।

अभ्यार्थी एक सादे कागज पर अपने बायोडाटा के साथ डाक द्वारा एवं फोटो चिपकाकर वर्ग एवं स्कूल नियुक्ति के अनुसार अनुभव का उल्लेख करते हुए अनुभव प्रमाण पत्र तथा प्रशंसा प्रमाण पत्र संबंधित ईमेल आईडी apsmathura@awesindia.edu.in पर भेज दें।

Leave a Comment