Bank Of Baroda Bharti: बैंक ऑफ़ बड़ौदा में आई 159 वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

बैंक ऑफ़ बड़ौदा आवेदन | bank of baroda recruitment 2022 | bank of baroda vacancy | Bank Of Baroda Bharti 2022

Bank Of Baroda Bharti: बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा देश भर में स्थित विभिन्न ब्रांचों में ब्रांच रिशीवेबल मैनेजर के 159 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आज से आमंत्रित किए जा रहे हैं। बैंक द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ब्रांच रिशीवेबल मैनेजर के कुल 159 पदों परी भर्ती की जानी है। इनमें से 68 पद अनारक्षित हैं, जबकि 42 ओबीसी, 23 एससी, 11 एसटी, 15 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के लिए आरक्षित हैं। बता दें कि Bank Of Baroda द्वारा एमएसएमई, फ्रॉड रिस्क मैनेजमेंट और कॉर्पोरेट क्रेडिट डिपार्टमेंट में मैनेजर और ऑफिसर के 105 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पहले से ही आमंत्रित किए जा रहे हैं, जिसकी आखिरी तारीख 24 मार्च 2022 है।

Bank Of Baroda
Bank Of Baroda

बैंक ऑफ बडौदा (Bank Of Baroda) मे सबसे बेहतर नौकरी का कारण उपलब्ध नौकरी मे उम्मीदवार के नजदीक ही नियुक्तिया दी जाती है, जिसके अन्तर्गत कर्मचारी को किसी प्रकार की नौकरी सम्बन्धित कोई समस्या नही होती है। उपलब्ध भर्ती मे Branch Manager के लिए कुल 159 पदो पर भर्तीया जारी की गई है, इसके लिए कुछ पात्रता जारी की गई है, जिसे पूर्ण होने पर नीचे दिए गए निर्देशो की मदद से आप बडी आसानी से इसके लिए आवेदन कर सकते है।

शैक्षणिक योग्यता

यदि आप भी इस (Bank Of Baroda) भर्ती के इच्छुक हैं तो आप सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों से न्यूनतम 2 वर्ष का कार्य अनुभव मांगा गया है।

ब्रांच रिसिवेबल मैनेजर के पदों का विवरण

कैटेगरी पदों की संख्या 
UR – 68
SC – 23
ST – 11
OBC – 42
EWS – 15
Total – 159

Bank Of Baroda के लिए आयु सीमा

आपको बता दें की इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 23 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के लिए छूट दी गई है। अन्य पिछड़ा वर्ग को 3 साल और अनुसूचित जाति और जनजाति को 5 साल की छूट दी गई है।

Bank Of Baroda के लिए महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि – 25 मार्च 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 14 अप्रैल 2022

आवेदन शुल्क

आइये जानते हैं की क्या होगा आवेदन शुल्क इस Bank Of Baroda में आवेदन करने के लिए:

आरक्षित श्रेणियों के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देना होगा। वहीं सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग पुरुष और ईडबल्यूएस उम्मीदवारों को 600 रुपये देना होगा। वहीं परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा।

Bank Of Baroda आवेदन प्रक्रिया

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) द्वारा आज निकाली गई ब्रांच रिशीवेबल मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, bankofbaroda.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल 2022 निर्धारित की गयी है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को अपना बॉयोडाटा, स्कैन की हुई फोटो, सिग्नेचर, आदि अपलोड करना होगा, इसलिए आवेदन से पहले इसे तैयार कर लें। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।

कौन कर सकता है आवेदन

बैंक ऑफ बड़ौदा में ब्रांच रिशीवेबल मैनेजर के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, सम्बन्धित क्षेत्र में दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 मार्च 2022 को 23 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Bank Of Baroda Bharti Details

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाईट Bankofbaroda.in पर जाए।
  • होम पेज पर Online Application पर क्लिक करें।
  • Current Opportunities वाले लिंक को क्लिक करें।
  • Recruitment For The Branch Receivables Manager in Management Vertical पर जाए।
  • रजिस्ट्रेशन फार्म सामने होगा उसमे सही जानकारी भरें।
  • आवेदन के बाद प्रिंट जरुर रखे।

Leave a Comment