Bijli Vibhag Bharti 2022: जेई के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन शुरू, जानें प्रक्रिया

बिजली विभाग भर्ती 2022 | बिजली विभाग में लाइन मैन भर्ती 2022 | Bijli Vibhag Bharti | बिजली विभाग जॉब 2022 | bijli vibhag job alert

Bijli Vibhag Bharti 2022: इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स डिग्री और डिप्लोमा धारकों के लिए अच्छी खबर है। बिजली विभाग ने ऐसे अभ्यर्थियों के लिए जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इन पदों के लिए 18 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए यूपीपीसीएल भर्ती 2022 पर (Bijli Vibhag Bharti) आवेदन करने का सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने जूनियर इंजीनियर ट्रेनी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th pay commission) के तहत अच्छी सैलरी और भत्तों का लाभ दिया जाएगा। सिविल इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर जाना होगा।

Bijli Vibhag Bharti 2022
Bijli Vibhag Bharti 2022

यूपीपीसीएल जॉब नोटिफिकेशन के मुताबिक, जूनियर इंजीनियर (सिविल) पद पर कुल 25 रिक्तियां भरी जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 मार्च 2022 से (Bijli Vibhag Bharti) ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल 20022 तक ही है। आवेदन करने से पहले नीचे दी गई जरूरी जानकारी को ध्यान से पढें। नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक भी नीचे दिया गया है।

Bijli Vibhag Bharti 2022 रिक्त पदों की संख्या

आपको बता दें की बिजली विभाग ने जूनियर इंजीनियर के लिए मात्र 42 पदों की संख्या निकाली है। इच्छुक लाभार्थी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बिजली विभाग भर्ती 2022 शैक्षणिक योग्यता

कृपया यह जान लीजिये की इन पदों (Bijli Vibhag Bharti) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही आवेदकों को संबंधित क्षेत्र में काम करने का 3 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

Bijli Vibhag Bharti 2022 वैकेंसी डिटेल्स

बिजली विभाग 2022 की भर्ती के लिए वैकेंसी से जुडी सभी जानकारी हमने आपको नीचे बता रखी है, जो कुछ इस प्रकार से है:

  • जनरल- 10 पद।
  • ईडब्ल्यूएस- 2 पद।
  • ओबीसी- 7 पद।
  • एससी- 6 पद।

Bijli Vibhag Vacancy 2022 आयु सीमा

जैसा की हम आपको बता रहे हैं की इन (Bijli Vibhag Bharti) पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं ओबीसी वर्ग के आवेदकों को अधिकतम उम्र की सीमा में 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

Bijli Vibhag Recruitment 2022 चयन प्रक्रिया

जैसा की सबको पता होगा की आवेदकों (Bijli Vibhag Bharti) का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा 100 नंबरों की होगाी और समय 2 घंटे का होगा।

आवेदन शुल्क

हमारे इस लेख में आप बिजली विभाग भर्ती (Bijli Vibhag Bharti) के आवेदन शुल्क को जान पाएंगे, तो जान ने के लिए पूरा लेख पढ़ें।

  • जनरल, ओबीसी और ईडबल्यूएस उम्मीदवारों को 1180 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।
  • जबकि एससी, एसटी उम्मीदवारों को 826 रुपये और दिव्यांग उम्मीदवारों को 12 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

इतनी मिलेगी सैलरी

आपको बता दें की यूपीपीसीएल में जूनियर इंजीनियर ट्रेनी पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग के तहत हर महीने 44,900 रुपये वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा लागू भत्तों का भी लाभ मिलेगा। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

कौन कर सकता है आवेदन

इसके लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से सिविल इंजीनियरिंग डिप्लोमा प्राप्त कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अगर आयु सीमा की बात करें तो योग्य आवेदकों की उम्र 1 जनवरी 2022 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Leave a Comment