DRDO MTS Exam cancelled: डीआरडीओ एमटीएस परीक्षा रद, देखें Latest Update

डीआरडीओ परीक्षा रद | drdo exam date 2022 | drdo mts syllabus | DRDO MTS Exam cancelled | drdo exam pattern 2022 | drdo exam cancel

DRDO MTS Exam cancelled: डीआरडीओ की एमटीएस परीक्षा रद कर दी गई है। यह परीक्षा मल्टी टास्किंग स्टाफ के 1817 वैकेंसी के लिए ली जा रही थी। डीआरडीओ की ओर से परीक्षा रद्द करने की अभी कोई भी वजह नहीं बताई गई है। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने DRDO प्रवेश परीक्षा 2019-20/MTS विज्ञापन के खिलाफ रोजगार समाचार दिनांक 21-27 दिसंबर 2019 में प्रकाशित भर्ती रद्द करने के संबंध में एक नोटिस जारी किया है।

वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने DRDO 2020 MTS CEPTAM भर्ती के लिए आवेदन किया था और परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे थे, उन्हें नवीनतम अपडेट (DRDO MTS Exam cancelled) के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर बने रहने की सलाह दी जाती है।

मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस), सामान्य केंद्रीय सेवा समूह ‘सी’, अराजपत्रित, मंत्रिस्तरीय पद की कुल 1817 रिक्तियों को भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भरा जाना था। बोर्ड ने नोटिफिकेशन रद्द करने की वजह नहीं बताई है।आधिकारिक नोटिस में लिखा है, ‘यह सूचित किया जाता है कि डीआरडीओ प्रवेश परीक्षा 2019-20 / एमटीएस विज्ञापन के खिलाफ भर्ती की आगे की प्रक्रिया को रोजगार समाचार दिनांक 21-27 दिसंबर 2019 में प्रकाशित किया गया था।’

DRDO MTS Exam cancelled
DRDO MTS Exam cancelled

DRDO MTS Bharti Exam रद्द

हम आपको बताना कहते हैं की (DRDO MTS Exam cancelled) जिन उम्मीदवारों ने DRDO MTS Bharti 2019 के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन किया था और ऐसे छात्र जो परीक्षा का इंतजार कर रहे थे, उनके लिए बुरी खबर है। यदि अब आपको इससे जुड़ी अधिक जानकारी जानना चाहते हैं तो आप हमारे साथ बने रहे और हमारा यह आर्टिकल पूरा पढ़ें और लेटेस्ट अपडेट की जानकारी प्राप्त करते रहें।

35000 बेरोजगार परीक्षा से पहले ही बाहर होंगे

यह जान लीजिये की डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO MTS Exam cancelled) के द्वारा कुल 1817 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया था। इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन tier-1 और tier-2 परीक्षा डॉक्यूमेंटेशन के आधार पर किया जाना था।

लेकिन हाल ही में ही डीआरडीओ के द्वारा परीक्षा के संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। यदि आप इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं,तो आपके लिए इस नोटिस की खास बात जानना जरूरी है l चलिए जान लेते हैं की डीआरडीओ के माध्यम से क्या जानकारी दी गई है।

REET 62000 Recruitment 2022

आपको ज्ञात होगा की डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा हाल ही में ही डीआरडीओ (DRDO MTS Exam cancelled) भर्ती परीक्षा से संबंधित एक नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में यह स्पष्ट रूप से जानकारी दी गई है कि डीआरडीओ भर्ती परीक्षा 2019 को रद्द किया जा रहा है।

डीआरडीओ एमटीएस रिक्ति विवरण (DRDO MTS Exam cancelled)

श्रेणियां रिक्त पद: इसके लिए कितने पद थे यहाँ आपको हमने बताया है, तो एक बार आप जान लीजिये भले ही यह बात कुछ लोग पहले ही जानते होंगे।

  • अनुसूचित जाति: 163 पद।
  • अनुसूचित जनजाति: 114 पद।
  • अन्य पिछड़ा वर्ग: 503 पद।
  • ईडब्ल्यूएस: 188 पद।
  • संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षित: 849 पद।

हर साल, यह परीक्षा रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) के कार्मिक प्रतिभा प्रबंधन केंद्र (CEPTAM) द्वारा विभिन्न विभागों में विभिन्न रिक्तियों की भर्ती (DRDO MTS Exam cancelled) के लिए आयोजित की जाती है। उम्मीदवारों के चयन में टीयर -1 / सीबीटी (स्क्रीनिंग), टीयर -2 / सीबीटी (अंतिम चयन) और दस्तावेज शामिल हैं।

कोरोनावायरस के कारण पहले भी स्थगित हुई थी MTS परीक्षा

डीआरडीओ मल्टी टास्किंग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया (DRDO MTS Exam cancelled) काफी पहले ही पूरी की जा चुकी थी। लगभग 2 वर्षों से छात्र इस परीक्षा का इंतजार कर रहे थे। वैसे तो DRDO के द्वारा यह परीक्षा पहले ही आयोजित करा ली जाती, लेकिन कोरोनावायरस के कारण पहले चरण की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था।

DRDO MTS Bharti New Exam Date

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा इस भर्ती से संबंधित नई परीक्षा तिथि तो घोषित नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद है कि जल्दी हीं नई परीक्षा तिथि घोषित कर दी जाएगी। परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट का विजिट कर सकते हैं।

हम आपको डीआरडीओ की ऑफिशल वेबसाइट का लिंक दे रहे हैं जिसके माध्यम से आप इस नोटिस को डाउनलोड कर सकते हैं और चेक कर सकते हैं। जैसे ही डीआरडीओ के द्वारा मल्टीटास्किंग भर्ती परीक्षा तिथि से संबंधित कोई भी जानकारी दी जाएगी हमारे द्वारा भी आपको सबसे पहले अपडेट दे दी जाएगी।

Leave a Comment