GAIL India Recruitment 2022: 48 इंजीनियरिंग रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

गेल इंडिया भर्ती 2022 | गेल रिक्रूटमेंट 2022 | GAIL India Recruitment 2022 | gail india recruitment without gate 2022 | gail careers | gail recruitment 2022 diploma | गेल इंडिया भर्ती 2022 हिंदी

GAIL India Recruitment 2022: नमस्कार दोस्तों, आप सब को हम बता दें की राष्ट्रीय शिक्षा पदोन्नति योजना के तहत गेल इंडिया में 20 पदों पर भर्ती का अधिसूचना जारी किया गया है। गेल इंडिया में नौकरी करने का अच्छा और बड़ा मौका उम्मीदवारों के पास आया है। जो भी अभ्यर्थी फॉर्म का ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, उनको हम बता दें की नौकरी का स्थान दिल्ली रखा गया है। फॉर्म का ऑनलाइन आवेदन भी शुरू हो गया है। चयनित अभ्यर्थियों की सैलरी ₹22410 प्रति माह रहने वाली है। अधिक जानकारी (GAIL India Recruitment) अभ्यार्थियों को इस पेज पर नीचे हिंदी में देखने को मिलेगी। तो हमारा यह आर्टिकल पूरा पढ़ें और हमारे पेज को भी फॉलो कर लें ऐसे ही अपडेट और जानकारी पाने के लिए।

GAIL India Recruitment 2022
GAIL India Recruitment 2022

गेल भर्ती 2022

आपको बता दें की गेल इंडिया रिक्रूटमेंट 2022 ने 48 कार्यकारी प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। पात्रता मानदंड, रिक्ति विवरण आदि के बारे में जानने के लिए उम्मीदवारों को पूरा लेख पढ़ना चाहिए और फिर उम्मीदवार 16 मार्च 2022 तक 48 इंजीनियरिंग रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। गेल भर्ती 2022 अधिसूचना उन लोगों के लिए एक अच्छा अवसर है, जिनके पास विभिन्न में इंजीनियरिंग की डिग्री है।

गेल भर्ती 2022 अधिसूचना के लिए आवेदन (GAIL India Recruitment) करने वाले उम्मीदवार 16 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। यदि वे गेल भर्ती 2022 अधिसूचना के तहत घोषित विभिन्न इंजीनियरिंग रिक्तियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं। उम्मीदवार आगे गेल भर्ती 2022 अधिसूचना अपडेट के लिए इस वेबसाइट को बुकमार्क करेंगे।

GAIL India Recruitment 2022 Overview

विभागगेल इंडिया भर्ती 2022
पद नामकार्यकारी – कानून और भर्ती कार्यकारी (मानव संसाधन)
भरने की प्रकृतिऑनलाइन
कुल पद48
आवेदन तिथि21/04/2022
आवेदन अंतिम तिथिज़ल्द जारी होगा
अधिकारिक वेबसाइटhttps://gailonline.com/

ध्यान रहे की जो भी उम्मीदवार सभी निजी और सरकारी नौकरियों की तलाश में हैं, उन्हें कहीं और खोजने की ज़रूरत नहीं है। आपको इस वेबसाइट से ही सभी प्रकार (GAIL India Recruitment) की सरकारी और निजी नौकरियों की जानकारी मिल जाएगी। यहां इस पेज पर नई भर्ती से संबंधित सभी जानकारी देखने को मिल जाएगी और आप सभी इस पेज पर विजिट करते रहें और चेक करते रहें।

गेल भर्ती 2022 रिक्ति विवरण

आप सब लोगों को बता दें की उम्मीदवारों को गेल ईटी भर्ती 2022 (GAIL India Recruitment) के तहत विशेष पद के लिए घोषित रिक्तियों के बारे में पता होगा। गेल भर्ती 2022 के तहत घोषित विभिन्न इंजीनियरिंग पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को प्रत्येक विशेष पद के लिए रिक्तियों को जानने के लिए नीचे दी गई तालिका प्रदान की गई है।

पद का नामरिक्तियों की संख्या
कार्यकारी प्रशिक्षु (इंस्ट्रूमेंटेशन)18
कार्यकारी प्रशिक्षु (मैकेनिकल)15
कार्यकारी प्रशिक्षु (विद्युत)15
कुल48

GAIL India Recruitment 2022 Educational qualification

चलिए अब बात कर लेते हैं गेल इंडिया भर्ती 2022 के लिए शिक्षा योग्यता के बारे में, जो कुछ इस प्रकार से है। हमने आपको योग्यता नीचे बता रखी है।

  • एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (इंस्ट्रुमेंटेशन): इंस्ट्रुमेंटेशन/इंस्ट्रुमेंटेशन एंड कंट्रोल/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रुमेंटेशन/इलेक्ट्रिकल एंड इंस्ट्रुमेंटेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री न्यूनतम 65% अंकों के साथ।
  • एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (मैकेनिकल): न्यूनतम 65% अंकों (GAIL India Recruitment) के साथ मैकेनिकल/प्रोडक्शन/प्रोडक्शन एंड इंडस्ट्रियल/मैन्युफैक्चरिंग/मैकेनिकल और ऑटोमोबाइल में इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री।
  • कार्यकारी प्रशिक्षु (इलेक्ट्रिकल): न्यूनतम 65% अंकों के साथ मैकेनिकल / प्रोडक्शन / प्रोडक्शन एंड इंडस्ट्रियल / मैन्युफैक्चरिंग / मैकेनिकल और ऑटोमोबाइल में इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री।

गेल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2022 आयु सीमा

आप सबको हम इस भर्ती (GAIL India Recruitment) के लिए आयु सीमा बताने वाले हैं। 16 मार्च 2022 के तहत अधिकतम आयु सीमा 26 वर्ष राखी गयी है।

गेल भर्ती 2022 वेतन

उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान किया जाएगा। ई-2 ग्रेड में कार्यकारी (GAIL India Recruitment) प्रशिक्षु के रूप में एक वर्ष के प्रशिक्षण सह परिवीक्षा के दौरान 60,000 – रु.1,80,000। अपने प्रशिक्षण सह परिवीक्षा अवधि के सफलतापूर्वक पूरा होने पर, उन्हें ई-2 ग्रेड में समान वेतनमान 60,000 – 1,80,000 / – में समाहित किया जाएगा।

गेल भर्ती 2022 आवेदन शुल्क

आपको बता दें की गेल भर्ती 2022 के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

How To Apply For GAIL India Recruitment 2022

अब हम आपको गेल इंडिया रिक्रूटमेंट 2022 के लिए किस प्रकार करना है आवेदन। इसकी प्रक्रिया हमने आपको नीचे बता दी है। तो चलिए देखते हैं इसकी प्रक्रिया।

  • सबसे पहले अभ्यार्थीयों को गेल इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर आई भर्ती अधिसूचना को खोजें और पढ़ें।
  • अधिसूचना की पूरी जानकारी लेकर उम्मीदवार अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  • गेल इंडिया नोटिफिकेशन में दिए पात्रता का मापदंड को पूरा करने वाले अभ्यर्थी ही आवेदन करेंगे।
  • फॉर्म का आवेदन ऑनलाइन करते समय अभ्यार्थी अपना ईमेल आईडी पासवर्ड दर्ज करें।
  • ऑनलाइन आवेदन हो जाने पर किए गए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें।

Leave a Comment