HPSSC JOA IT 939 ADMIT CARD 2022: ऐसे करें अपना HPSSC JOA ADMIT CARD डाउनलोड

जेओए आईटी एडमिट कार्ड 2022 | joa it admit card 2022 | hpssc joa admit card 2022 | hpssc login admit card | HPSSC JOA ADMIT CARD | hpssc admit card download in hindi

HPSSC JOA IT 939 ADMIT CARD 2022: दोस्तों आपको बता दें की हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने हाल ही में अपना HPSSC JOA IT 939 एडमिट कार्ड 2022 अपलोड किया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अपना नाम दर्ज कराया है, उन्हें इसकी आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड करना चाहिए। हाल ही में एचपीएसएससी ने संयुक्त कार्यालय सहायक पद के लिए प्रवेश पत्र की घोषणा की है जो केवल एचपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। कुछ दिन पहले हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने संयुक्त कार्यालय सहायक के रिक्त पद को भरने के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है।

HPSSC JOA ADMIT CARD 2022
HPSSC JOA ADMIT CARD 2022

इस पद के लिए कई उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र भरा है और अब आधिकारिक अधिकारियों ने एडमिट कार्ड की घोषणा कर दी है। तो जो लोग एडमिट कार्ड (HPSSC JOA ADMIT CARD) की तलाश कर रहे हैं वे इस लेख को अंत तक पढ़ें क्योंकि यहां हमने एचपीएसएससी जोए आईटी 939 एडमिट कार्ड से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी साझा की है।

एचपीएसएससी जोए आईटी 939 एडमिट कार्ड 2022

चलिए दोस्तों अब इसके बारे में थोड़ा विस्तार से जान लेते हैं। 24 अप्रैल 2022 को हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग संयुक्त कार्यालय सहायक के पद के (HPSSC JOA ADMIT CARD) लिए परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए सभी उम्मीदवारों के पास अपना प्रवेश पत्र होना चाहिए अन्यथा उन्हें परीक्षा केंद्र के परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पहले हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग को हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के रूप में जाना जाता था। एडमिट कार्ड एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसकी हमेशा आवश्यकता होती है यदि आप किसी भर्ती परीक्षा या प्रवेश परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं। एडमिट कार्ड का महत्व यह पहचानना है कि उम्मीदवार असली है या नहीं। एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का परीक्षा कोड, पिन कोड, नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, परीक्षा केंद्र, विषय का नाम, अधिकृत हस्ताक्षर, और बहुत कुछ होता है।

संचालन प्राधिकरणहिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC)
पोस्ट का नामसंयुक्त कार्यालय सहायक
पोस्ट कोडपोस्ट कोड
कुल रिक्तियां200
परीक्षा तिथि24 अप्रैल 2022
प्रवेश पत्रघोषणा हुई है
पोस्ट श्रेणीप्रवेश पत्र

HPSSC JOA ADMIT CARD

जानते हैं इसके बारे में अधिक। हिमाचल प्रदेश चयन बोर्ड 200 रिक्त पदों को भरने के लिए यह परीक्षा आयोजित कर रहा है। विभिन्न स्रोतों के अनुसार हमने पाया है कि लाखों उम्मीदवारों ने इस भर्ती आवेदन पत्र को भरा है और वे सभी 24 अप्रैल 2022 को अपनी परीक्षा में शामिल होंगे, इस परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र की आवश्यकता है। JOA IT एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए , हमने चरण-वार प्रक्रिया साझा की है जो आपको आसानी से संयुक्त कार्यालय सहायक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में मदद कर सकती है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, आपको कुछ विवरण प्रदान करने होंगे, इसलिए इसे डाउनलोड करते समय अपने साथ रखना सुनिश्चित करें। इन चरणों को साझा करने के पीछे हमारा मकसद सभी नामांकित उम्मीदवारों की मदद करना है।

हम सभी उम्मीदवारों को सलाह देते हैं कि वे अपने प्रवेश पत्र (HPSSC JOA ADMIT CARD) डाउनलोड करने के बाद परीक्षा की तारीख से पहले परीक्षा केंद्र पर जाएं ताकि वे परीक्षा केंद्र तक पहुंचने का सही मार्ग जान सकें। कृपया परीक्षा की तारीख को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ सरकार द्वारा अनुमोदित पहचान पत्र अपने साथ ले जाएं अन्यथा आपको परीक्षा परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी जरूर देखें

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारी पहले ही HPSSC JOA IT पोस्ट कोड 939 एडमिट कार्ड 2022 से संबंधित अपडेट की घोषणा कर चुके हैं। सभी उम्मीदवारों (HPSSC JOA ADMIT CARD) के एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए गए हैं और वे उन्हें परीक्षा की तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

हम आप सभी को सलाह देते हैं कि परीक्षा की तारीख से कम से कम तीन दिन पहले अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें क्योंकि अगर आपको कोई प्रिंटिंग गलती मिलती है तो आप इसके खिलाफ आपत्ति उठा सकते हैं। जिन उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड गलत है तो उन्हें तुरंत एचपीएसएससी के कार्यालय से संपर्क करना चाहिए।

HPSSC JOA ADMIT CARD डाउनलोड कैसे करें

चलिए अब जान लेते हैं की इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने की प्रक्रिया क्या है और आप कैसे इसको डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बस इसी क्रम में नीचे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करना है।

  • एचपीएसएसबी जोए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एचपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर, आपको एक अधिसूचना टैब मिलेगा, जिसके तहत आपको “नवीनतम अधिसूचना” का चयन करना होगा और आपको एक नए वेबपेज पर भेज दिया जाएगा जहां नवीनतम सूचनाओं की सूची साझा की जाती है।
  • एचपीएसएससी जेओए आईटी 939 एडमिट कार्ड सीधा लिंक खोजें और इसे खोलें, आपको एक नए वेबपेज पर भेज दिया जाएगा।
  • इस नए वेबपेज पर, आपको आवेदन पत्र (HPSSC JOA ADMIT CARD) भरने के समय बनाए गए लॉगिन क्रेडेंशियल को साझा करना होगा। लॉग इन करने के बाद आपकी आंखों के सामने एडमिट कार्ड दिखाई देगा।
  • आप इसे डाउनलोड कर भविष्य के लिए प्रिंट कर लें।
  • डाउनलोड करने के बाद आपकी पहली जिम्मेदारी एडमिट कार्ड पर सभी लिखित विवरणों की जांच करना है कि वे सही हैं या नहीं, यदि आपको उनमें से कोई भी गलत लगता है, तो आपको तुरंत आधिकारिक विभाग से संपर्क करना चाहिए और सुधार का अनुरोध करना चाहिए।

एडमिट कार्ड में प्राप्त जानकारी

आपको बता दें की एडमिट कार्ड (HPSSC JOA ADMIT CARD) में निम्नलिखित जानकारी होती है। इसको आपने जरूर एक बार देखना है।

  • प्रत्याशी का नाम।
  • पिता का नाम।
  • जन्म की तारीख।
  • विषयवार विवरण।
  • परीक्षा की तारीख।
  • रोल नंबर।
  • परीक्षा केंद्र।
  • पोस्ट कोड।
  • परीक्षा कोड।
  • उम्मीदवार का फोटो।
  • हस्ताक्षर अधिकृत करें।

ध्यान रखें की ये सभी बुनियादी जानकारी हैं जिन्हें आपको जांचना है और यदि आपको उपरोक्त में से कोई भी जानकारी गलत लगती है तो जल्द से जल्द अधिकारियों से संपर्क करें। यदि आप इन गलत विवरणों के साथ परीक्षा केंद्र गए हैं तो आपको परीक्षा में शामिल होने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Comment