IAS Officer Tina Dabi: 2015 आईएएस टॉपर टीना डाबी ने दोबारा शादी की, मंगेतर प्रदीप गावंडे पर बरसा प्यार

Tina dabi ias officer | tina dabi age | tina dabi ias rank | tina dabi and pradeep gawande | IAS Officer Tina Dabi pain of divorce

IAS Officer Tina Dabi: सोशल मीडिया पर जैसे ही आईएएस टॉपर टीना डाबी और डॉ प्रदीप गावंडे के मिलन की खुशखबरी फैली, लोगों का पारा चढ़ गया और बधाई देने वालों की बारिश होने लगी। एक तरफ कई लोगों ने टीना को लेकर सवाल खड़े किए तो वहीं कुछ ऐसे भी थे जो उनके समर्थन में सामने आए और जीवन में आगे बढ़ने के उनके फैसले की सराहना की। बहुत से ऐसे थे जो उसके होने वाले पति के बारे में अधिक जानना चाहते थे। यदि आप उनमें से एक हैं, तो विवरण यहां पढ़ें।

IAS Officer Tina Dabi Re-Marry
IAS Officer Tina Dabi Re-Marry

आईएएस टॉपर टीना डाबी (IAS Officer Tina Dabi) मंगलवार को उस समय चर्चा का विषय बन गईं जब उन्होंने 2013 बैच के आईएएस अधिकारी डॉ प्रदीप गावंडे के साथ अपनी दूसरी शादी की घोषणा की। उसने पहले कश्मीर के यूपीएससी टॉपर अतहर आमिर से शादी की थी, लेकिन दोनों ने 2020 में तलाक के लिए अर्जी दी। अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर टीना और प्रदीप दोनों ने अपने सगाई समारोह की तस्वीरों के साथ अपने रिश्ते की घोषणा की जो कुछ दिनों जयपुर में हुई थी।

कौन हैं आईएएस डॉ प्रदीप गावंडे

आपको बता दें की आईऐएस ऑफिसर टीना डाबी (IAS Officer Tina Dabi) के होने वाले पति प्रदीप गावंडे का जन्म 9 दिसंबर 1980 को भारत के महाराष्ट्र राज्य में हुआ था। वह टीना से तीन साल बड़े है क्योंकि उन्होंने 2013 में अपनी सिविल सेवा परीक्षा पास की थी। वह एक योग्य डॉक्टर है और उन्होंने यूपीएससी परीक्षा पूरी करने से पहले एमबीबीएस की डिग्री पूरी की है। गावंडे वर्तमान में निदेशक, पुरातत्व और संग्रहालय, राजस्थान हैं और बहुत लंबे समय से चुरू का संग्रह कर रहे हैं।

कौन हैं IAS Officer Tina Dabi

अब हम आपको टीना डाबी के बारे में बताने जा रहे हैं, की वह कौन है और उनके जीवन के बारे में बहुत कुछ।

जन्म9 नवंबर 1993
उम्र28 वर्ष 
परिवारजसवंत डाबी (पिता)
हिमानी डाबी (मां)
रिया डाबी (बहन)
शिक्षाकॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी, नई दिल्ली
लेडी श्री राम कॉलेज फॉर विमेन, नई दिल्ली
पेशाआईएएस बैच 2016 संयुक्त सचिव वित्त (कर), राजस्थान सरकार
वेतनरु. 56100 प्रति माह
पतिAthar Aamir Khan (2018-2021)
डॉ प्रदीप गावंडे (मंगेतर)
instagramdabi_tina
ट्विटर@dabi_tina

टीना डाबी जीवनी: जन्म, आयु और परिवार

IAS Officer Tina Dabi का जन्म 9 नवंबर 1993 को जसवंत डाबी और हिमानी डाबी के घर दिल्ली में हुआ था। उनके पिता, जसवंत डाबी, बीएसएनएल के महाप्रबंधक हैं। जबकि उनकी मां, हिमानी डाबी, एक पूर्व आईईएस (भारतीय इंजीनियरिंग सेवा) अधिकारी हैं। हिमानी डाबी ने अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए नौकरी छोड़ दी।

IAS Officer Tina Dabi शिक्षा

आपको बता दें की 28 वर्षीय टीना डाबी कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी, नई दिल्ली और लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर विमेन, नई दिल्ली की पूर्व छात्रा हैं। उन्होंने राजनीति विज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल की है। टीना डाबी ने 12वीं कक्षा की आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में राजनीति विज्ञान और इतिहास में 100 प्रतिशत अंक हासिल किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीना डाबी बीकॉम करना चाहती थीं। लेकिन बीए पॉलिटिकल साइंस में एडमिशन लिया।

टीना डाबी पहले पति

यहाँ हम आपको टीना डाबी (IAS Officer Tina Dabi) के पहले पति के बारे में बताएंगे और यह भी बताएंगे की दोनों अलग क्यों हुए और तलाख का कारण क्या था। टीना डाबी और अतहर आमिर खान 2015 में दिल्ली में डीओपीटी कार्यालय में आईएएस सम्मान समारोह में मिले थे। एलबीएसएनएए (लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी) में प्रशिक्षण के दौरान उन्हें प्यार हो गया। एलबीएसएनएए में प्रशिक्षण के दौरान दंपति ने नीदरलैंड, पेरिस और रोम की यात्रा की।

आईएएस टीना डाबी और आईएएस अतहर आमिर खान ने 20 मार्च 2018 को राजस्थान के जयपुर में कोर्ट मैरिज में शादी की। उनकी धार्मिक शादी की रस्में 7 अप्रैल 2018 को कश्मीर के पहलगाम क्लब में संपन्न हुईं। उनकी प्रेम कहानी लोगों ने इसे ‘लव जिहाद’ करार देने के साथ एक गर्म विषय बन गई।

जब टीना डाबी (IAS Officer Tina Dabi) ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से ‘खान’ उपनाम हटा दिया और अतहर आमिर खान ने उन्हें इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया, तो उनके तलाक के बारे में अफवाहें चल रही थीं।

उनके अलग होने की खबर सच निकली क्योंकि आईएएस टीना डाबी और आईएएस अतहर आमिर खान ने 2020 में जयपुर फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी। अगस्त 2021 में उन्हें तलाक दे दिया गया। टीना डाबी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अतहर आमिर खान के साथ पोस्ट भी हटा दिए।

Leave a Comment