RBI Recruitment Apply 2022: आवेदन करें, वेतन और चयन प्रक्रिया की जाँच करें

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया | rbi recruitment notification | last date | RBI Recruitment Apply 2022 | www.rbi.org.in online application

RBI Recruitment Apply 2022: हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से आरबीआई रिक्रूटमेंट 2022 के बारे में बताने जा रहे हैं। तो इस लेख को आखिर तक पढ़ें और बताए गए अधिनियमों का पालन अवश्य करें। भारतीय रिजर्व बैंक में नौकरी करने वाले अभ्यार्थी हाल में आए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI Recruitment Apply 2022) का फॉर्म जल्द से जल्द आवेदन कर लें। आवेदन की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2022 है। अभ्यार्थी भारतीय रिजर्व बैंक के ऑफिशियल साइट पर जाकर अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। फॉर्म का आवेदन ऑफलाइन किया जा रहा है। आवेदन कैसे करना होगा हिंदी में नीचे अभ्यार्थियों को लिखा हुआ मिल जाएगा। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी करने का अच्छा मौका सभी राज्य के अभ्यार्थियों के पास आया है।

RBI Recruitment Apply 2022
RBI Recruitment Apply 2022

भारतीय रिजर्व बैंक भर्ती 2022 विवरण

विभाग का नामभारतीय रिजर्व बैंक भर्ती 2022
पद का नामबैंक के चिकित्सा अधिकारी (बीएमसी)
कुल पदआवश्यकता अनुसार
राज्य का नामभारत के सभी राज्यों के लिए
आधिकारिक वेबसाइटhttps://rbi.org.in/home.aspx
आवेदन प्रारंभ तिथिआवेदन शुरू है
आवेदन करने की अंतिम तिथि05/04/2022

RBI Recruitment Apply 2022 शिक्षा योग्यता

जैसा की हम आपको बताने की कोशिश कर रहे हैं की आवेदन करने वाले के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलोपैथिक चिकित्सा पद्धति मैं एमबीबीएस की डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए, या सामान्य चिकित्सा में स्नातकोत्तर डिग्री उत्तीर्ण किया हो।

भारतीय रिजर्व बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया

आपको यह भी जानना चाहिए कि आरबीआई में चिकित्सा सलाहकार के पद पर आई भर्ती का चयन प्रक्रिया साक्षात्कार पर आधारित रहेगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एक निश्चित तिथि पर साक्षात्कार यानी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के बाद चयनित उम्मीदवारों को चिकित्सा सलाहकार के रूप में नियुक्त कर लिया जाएगा, तथा निर्धारित मापदंडों के अनुसार अभ्यार्थी का चिकित्सा परीक्षण भी किया जाएगा।

Experience For RBI Recruitment Apply 2022

आरबीआई का फॉर्म आवेदन कर रहे अभ्यार्थी के पास किसी भी अस्पताल या क्लीनिक में दवा का अभ्यास कम से कम 2 वर्ष का किया होना चाहिए, इस भर्ती में मेडिकल प्रैक्टिशनर की आवश्यकता है।

भारतीय रिजर्व बैंक भर्ती वेतन विवरण

आपको बताना चाहेंगे की चयनित उम्मीदवारों की सैलरी अनुबंध के आधार पर अभ्यर्थी को ₹1000 प्रति घंटा मिलेगा, अभ्यार्थी का फुल मासिक पारिश्रमिक में से ₹1000 प्रतिमा परिवहन व्यय के रूप में माना जा सकता है।

आरबीआई भर्ती 2022 आयु सीमा

अब आपको आयु सीमा के बारे में बताते हैं जो कि सहायक के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20-28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

RBI Recruitment Apply 2022

यहाँ हमने बताया है की आप लोग कैसे आरबीआई रिक्रूटमेंट 2022 के तहत आवेदन कर सकते हैं। हमने प्रोसेस आपको सरलता से समझाने की कोशिश की है, उम्मीद है आप समझ जाएंगे। चलिए अब देखते हैं की कैसे करना है इसके लिए आवेदन:

  • सबसे पहले उम्मीदवार आरबीआई के ऑफिशियल साइट पर जाएं।
  • उम्मीदवार फॉर्म का आवेदन करें।
  • आवेदन पत्र अधिसूचना में शामिल है।
  • फिर आवेदन पूरा हो जाने पर उचित पते पर आवेदन पत्र भेजें।

Address Details

Regional Director, Human Resource Management Department,

Reserve Bank of India,

4th Floor, Main Office Building,

Near Gandhi Bridge,

Ahmedabad – 380014

Leave a Comment