RRB NTPC CBT 2 Admit Card: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 के एडमिट कार्ड, जानें डाउनलोड का आसान तरीका

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड | rrb ntpc official website | RRB NTPC CBT 2 Admit Card | admit card link | आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड हिंदी

RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022: नमस्कार दोस्तों, जैसा की आप सब लोग जानते हैं की हम अपने इस पेज के माध्यम से आप लोगों तक जानकारी पहुँचाते रहते हैं। आप सब हमारा यह पेज जरूर फॉलो करें। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा एनटीपीसी एग्जाम का आयोजन किया जाता है जिनकी cbt-1 की परीक्षाएं संपन्न की जा चुकी है। जो कि 28 दिसंबर से प्रारंभ हुई थी, जिसके बाद छात्रों का परिणाम आ चुका है। जिनमें छात्रों ने यह परीक्षा (RRB NTPC CBT) उत्तीर्ण की है उन सभी को cbt-2 की परीक्षाओं में बैठने का अवसर मिलेगा। जो कि मीडिया द्वारा जारी खबर के अनुसार 5 मई 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने वाला है। जिसकी परीक्षाएं 9 और 10 मई से प्रारंभ की जानी है। रेलवे भर्ती की नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के तौर पर आयोजित की जाएगी।

RRB NTPC CBT 2 Admit Card Download 2022
RRB NTPC CBT 2 Admit Card Download 2022

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड अवलोकन

देशभारत
इंतिहानRRB NTPC CBT 2 Admit Card
परीक्षा संचालन निकायरेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी)
रिक्ति35,281
पदगैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियाँ
प्रवेश पत्र तिथिघोषित किए जाने हेतु
परीक्षा तिथि09 और 10 मई 2022
परीक्षा मोडकंप्यूटर आधारित टेस्ट
चयन प्रक्रियाCBT-1, CBT-2, स्किल टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल टेस्ट
आधिकारिक वेबसाइटयहाँ क्लिक करें

09-10 मई को होगी आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2

आप सब लोगों को बता दें की रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB NTPC CBT) ने 9 और 10 मई 2022 को आरआरबी एनटीपीसी के लिए दूसरे चरण सीबीटी-2 आयोजित करने की घोषणा की है। आरआरबी ने आधिकारिक नोटिस में उल्लेख किया है कि यह परीक्षा स्तर-4 और 6 पर नौकरियों के लिए आयोजित की जाएगी। वेतन स्तर 2, 3 और 5 के लिए परीक्षा कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा।

RRB NTPC CBT 2 Admit Card Full Details

आप लोगों को बता दें की रेलवे भर्ती बोर्ड के परीक्षा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती है इसमें देशभर के सभी छात्र जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक हो चुकी है वे सभी इस भर्ती में आवेदन कर पाते हैं एवं यह भर्ती परीक्षा (RRB NTPC CBT) दे जा पाते हैं। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होगी जिसके बाद ही वह अगले चरण तक पहुंच पाएंगे। यह परीक्षा विभिन्न चरणों में आयोजित हो जाने के बाद भी छात्रों को कड़ी मेहनत एवं परीक्षाएं देनी पड़ती है।

सात चरणों में आयोजित की गई थी सीबीटी-1 परीक्षा

जान लीजिये की आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 (RRB NTPC CBT) में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ही सीबीटी-2 के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। सीबीटी-1 परीक्षा 28 दिसंबर, 2020 से 31 जुलाई, 2021 तक सात चरणों में आयोजित की गई थी। सीबीटी -1 का परिणाम 30 मार्च से 1 अप्रैल 2022 के बीच आरआरबी की आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर जारी किया गया था।

जानें RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022 के बारे में अधिक

आप सभी की बता दें की जिन भी छात्रों द्वारा cbt-1 की परीक्षा उत्तीर्ण की जा चुकी है उन सभी को सीबीटी 2 की परीक्षा में बैठने का अवसर मिलेगा। जिसके लिए उन्हें सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। उसी के माध्यम से आप सीबीटी 2 की परीक्षाओं में बैठ पाएंगे और इस परीक्षा में चयनित हो पाएंगे। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा एवं परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित की जाएगी। जिसके लिए छात्र अपनी तैयारी को अच्छे से करें ताकि आप आगे के चरणों में प्रवेश पा सकें।

How to download RRB NTPC CBT 2 Admit Card 2022

अब हम आप सब को बताएँगे की आप लोग कैसे इस आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड 2022 को डाउनलोड कर सकते हैं। इसको डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया हमने आपको नीचे विस्तार से बता दी है। जो इस प्रकार से है।

  • आप सभी छात्रों को सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • जिसके बाद आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर RRB NTPC CBT-2 की लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगइन पेज प्रदर्शित हो जाएगा जिसमें आप आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि दर्ज करें।
  • सबमिट पर क्लिक कर दें।
  • प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा जिसे आप डाउनलोड अवश्य करें।

Leave a Comment