Will Smith: जानें क्या था कारण जिससे कि ऑस्कर सेरेमनी में विल स्मिथ ने मारा थप्पड़

slap to chris rock | will smith slap chris rock | reason why will smith slap chris rock | विल स्मिथ ने मारा क्रिस रॉक को थप्पड़

Will Smith: ऑस्‍कर के मंच पर हॉलीवुड एक्‍टर विल स्मिथ ने कॉमेडियन क्र‍िस रॉक को थप्‍पड़ जड़ दिया। ऑस्‍कर सेरेमनी के दौरान क्र‍िस रॉक ने विल स्‍म‍िथ की पत्‍नी जेडा पिंकेट के गंजेपन का मजाक उड़ाया था। पर जेडा के गंजेपन की वजह क्‍या है, जानिए यहाँ सबकुछ। ऑस्‍कर के मंच पर हॉलीवुड एक्‍टर विल स्मिथ ने कॉमेडियन क्र‍िस रॉक को थप्‍पड़ जड़ दिया. विल स्‍मिथ (Will Smith) को किंग रिचर्ड फिल्‍म के लिए बेस्‍ट एक्‍टर का ऑस्‍कर अवॉर्ड (Oscar Award 2022) दिया गया है, लेकिन यह घटना अवॉर्ड लेने से पहले घटी। दुनियाभर में इस घटना की चर्चा हो रही है। दरअसल, क्र‍िस रॉक (Chris Rock) प्रोग्राम को होस्‍ट कर रहे थे।

Will Smith Slap Chris Rock
Will Smith Slap Chris Rock

इस दौरान उन्‍होंने विल स्‍म‍िथ की पत्‍नी जेडा पिंकेट (Jada Pinkett) का मजाक उड़ाया। क्रिस ने जेडा के छोटे बालों पर टिप्‍पणी थी। इस बात से भड़के विल स्मि‍थ गुस्‍से में क्रिस के पास गए और उन्‍हें एक थप्‍पड़ जड़ दिया।

क्या है Will Smith मामला

दरअसल, बीते मंगलवार लॉस एंजिल्स पुलिस को एक कॉल आया जिसमें प्राइवेट प्रॉपर्टी में एक ड्रोन दिखने की शिकायत की गई। इस शिकायत के मिलते ही पुलिस फौरन अभिनेता विल स्मिथ (Will Smith) के घर का दौरा करने पहुंची। हालांकि, अभी तक ये सामने नहीं आया है कि ये कॉल किसने किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस को अभी तक ड्रोन का भी पता भी नहीं चल पाया है।

पुलिस ने दिया स्टेटमेंट

प्रवक्ता ने बताया ‘न्यूयॉर्क पोस्ट कि के एक पुलिस वाहन कॉल मिली जिसके बाद स्मिथ (Will Smith) के कैलाबास हवेली का दौरा किया गया लेकिन वो ड्रोन का पता नहीं लगा पाए क्योंकि जब तक अधिकारी मौके पर पहुंचे तब तक ड्रोन वहां से निकल चुका था। ऐसी सूचना देने वाले स्मिथ या उनके पड़ोसी हो सकते थे। हमने यूनिट को ड्रोन का पता लगाने के वहां भेजा और यह देखने के लिए कि क्या कोई पापराजी था या वहां पर ऐसा क्या संदेहास्पद चल रहा है।

जेडा के गंजेपन की वजह क्‍या है

आपको बता दें की इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, विल स्‍म‍िथ (Will Smith) की पत्‍नी जेडा एलोपेस‍िया (Alopecia) नाम की बीमारी से जूझ रही हैं। यही उनके गंजेपन की वजह है। इसी का मजाक उड़ाते हुए क्रिस ने ऑस्‍कर के मंच पर कहा था कि जेडा को G.I. Jane फिल्म में इसलिए लिया गया क्योंकि उनके सिर पर बाल नहीं हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, एलोपेस‍िया से जूझने के कारण जेडा ने अपने बाल कटवा रखें हैं।

एलोपेसिया बीमारी है क्‍या, अब इसे समझते हैं

हम आपको (Will Smith) बताना चाहते है की मेड‍िकल न्‍यूज टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, एलोपेसिया एक ऑटो इम्‍यून डिसऑर्डर है। इस डि‍सऑर्डर के कारण बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं। सिर्फ अमेरिका  में ही इस डिसऑर्डर से 68 लाख लोग जूझ रहे हैं।

विशेषज्ञ कहते हैं, बालों का झड़ना एक आम बात है। ये टूटते हैं और इनकी जगह पर नए बाल आ जाते हैं, लेकिन जब बालों के टूटने के बाद इनकी जगह पर नए बाल न आएं तो इसकी एक वजह एलोपेसिया हो सकती है। इससे (Will Smith) जूझने वाले वाले मरीजों में अलग-अलग तरह से इसका असर दिखता है।

जैसे कुछ मरीजों में सिर पर पैच दिखने लगते हैं यानी उतने हिस्‍से में बाल नहीं आते। रोजाना सुबह उठने पर बिस्‍तर पर ढेरों बाल पड़े हुए नजर आते हैं। वहीं, कुछ मरीजों में चारों तरफ से बाल कम होने लगते हैं।

क्‍या है Will Smith की बीवी के जांच और इलाज

आपको यह जान लेना चाहिए की चर्म रोग विशेषज्ञ यानी डर्मेटोलॉजिस्‍ट ही इस डिसऑर्डर का इलाज करते हैं। मरीज इस समस्‍या से जूझ रहा है या नहीं, इसके (Will Smith) लिए स्थिति के मुताबिक ब्‍लड टेस्‍ट या बायोप्‍सी कराई जाती है। अब तक इस बीमारी का कोई सटीक इलाज नहीं खोजा जा सका है।

हालांकि, विशेषज्ञ कुछ दवाएं और लोशन का इस्‍तेमाल करने की सलाह देते हैं जिससे मरीज के बालों के गिरने में कमी आती है। इसके अलावा कुछ ऐसी दवाएं दी जाती हैं जिससे शरीर के इम्‍यून सिस्‍टम में सुधार हो सके।

विल-क्रिस मामले में एकेडमी लेगी एक्शन

हम आपको बताना चाहते हैं की ‘द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंस’ ने अपने सभी मेम्बर्स को एक लेटर भेजा है। जिसमें ऑस्कर अवॉर्ड में हुए क्रिस और विल (Will Smith) के झगड़े का ज़िक्र है। इसमें लिखा है कि एकेडमी ऑस्कर नाइट में हुई घटना को लेकर बहुत अपसेट है और जल्द ही बोर्ड इसपर एक्शन लेगा।

Leave a Comment